डॉ दुर्गेश शर्मा और अभिषेक देशवाल ने छोटे-बड़े निजी वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर किया वाहन चालकों को जागरूक

फरीदाबाद : हरियाणा के परिवहन मंत्री व रोड सेफ़्टी काउन्सिल के चेयरमैन मूलचंद शर्मा के निर्देशानुसार डॉ दुर्गेश शर्मा (सदस्य, हरियाणा रोड सेफ्टी कॉउन्सिल)
व एनएसएस प्रभारी राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद ने सोनू नव चेतना फाउंडेशन और संभार्य फाउंडेशन के सहयोग द्वारा ओल्ड फ़रीदाबाद व सेक्टर- 28 मेट्रो स्टेशन पर निजी व कमर्शियल वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने का अभियान चलाया।

अभियान के दौरान डॉ दुर्गेश शर्मा व् अभिषेक देशवाल ने छोटे-बड़े निजी व कमर्शियल वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। इसके साथ ही धुंध के मौसम में कम दृश्यता के चलते दुर्घटना न हो इसके लिए जागरूक भी किया। डॉ दुर्गेश शर्मा ने बताया कि यह अभियान परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के दिशानिर्देशन में चलाया जा रहा है। हाईवे के होटलों पर रुके हुए वाहन चालकों को धुंध के मौसम व रात्रि के समय वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करने, सड़क पर चलते वाहनों से सुरक्षित दूरी बनाकर रखने, मोटरसाइकिल को सुरक्षित स्थानों पर खड़ी करने बारे और खुले स्थानों पर मोटरसाइकिल को चैन लॉक के साथ पूरी सुरक्षा इंतजाम के साथ खड़ी करने और वाहन की गति कम रखने व शराब पीकर वाहन ना चलाने जैसी तमाम विशेष हिदायतें दी गई।

वहीं आपको बता दें कि अभिषेक देशवाल ने कहा कि ये अभियान निरंतर जारी रहेगा। धुंध कोहरे के सीजन में लोग सावधानी से चलें। यात्रा करने से पहले मौसम का भी पूर्व अनुमान लें। इस अभियान के अंतर्गत लगभग 176 वाहनों (12 ट्रक व् टेम्पो, 68 ऑटो व् 96 साइकलों) पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई। दुर्गेश शर्मा ने रिफ्लेक्टर टेप के लिए RTA फरीदाबाद जितेन्द्र गहलवात का धन्यवाद व्यक्त किया। इस अभियान के दौरान एडवाइजर रोड सेफ्टी बृजमोहन शर्मा, सोनू भाटी, देवराज मित्तल, गौरव लांबा, संदीप कुमार, विशाखा, वंशिका, भूमिका आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?