हजारों लोगों का पेट भर रही कनफेडरेशन ऑफ रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन

फरीदाबाद:   कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के इस दौर में जहां सरकार और प्रशासन गरीब लोगों को सुखा राशन और खाना पहुंचाने का काम कर रहा है, वही फरीदाबाद की कि कनफेडरेशन ऑफ ऑफ रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन भी रोजाना हजारों लोगों का पेट भरने का काम कर रही है।

कंफीग्रेशन के चेयरमैन का यह दावा है कि जब तक फरीदाबाद जिले में लॉक डाउन रहेगा तब तक वह गरीबों का पेट इसी तरह भरते रहेंगे।

सोशल डिस्टेंस पर बैठे यह लोग घर के लिए राशन मिलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आमतौर पर यह देखा जाता है कि राशन और खाना बांटने वाले लोग सोशल डिस्टेंस का जरा भी ध्यान नहीं रखते और लंबी लंबी लाइन है खाना और राशन लेने वाले लोगों की लगी रहती है। लेकिन फरीदाबाद के सेक्टर 8 में कनफेडरेशन ऑफ रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की संस्थाएं सोशल डिस्टेंस का अच्छा खासा ध्यान रख रही है और गरीब लोगों को सूखा राशन वितरित कर रहे हैं।

एसोसिएशन के चेयरमैन एडवोकेट एंड के घर की माने तो वे दिन में सूखा राशन जिसमें आटा दाल चावल तेल और नमक गरीब लोगों को वितरित करते हैं, जबकि सुबह और शाम सभी के सहयोग से खाना वितरित किया जाता है। अब तक कई हजार लोग एसोसिएशन के इस प्रयास का लाभ उठा चुके हैं। उनकी माने तो उनका यह काम आगे भी लॉक डाउन तक इसी तरह जारी रहेगा।

वही एसोसिएशन का हाथ से हाथ बटा रहे अजीत नंबरदार की माने तो वे लोग दिन में सूखा राशन वितरित करते हैं जबकि सुबह और शाम के समय खाना खिलाने का काम गरीब लोगों को करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?