सेवा सुरक्षा का नारा देने वाली पुलिस का शर्मनाक चेहरा आया सामने, नशे में धुत्त पुलिस कर्मी

faridabad/pooja bhardwaj:  सेवा सुरक्षा और सहियोग का नारा देने वाली फरीदाबाद पुलिस का शर्मनाक चेहरा आया सामने। जी हां देश के अलग अलग हिस्सों से लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मी लाठी, डंडों से बुरी तरह से पीट रहे है। लेकिन फरीदाबाद में एक खाकी पहने पुलिसकर्मी ने जब शराब के नशे में प्रधान मंत्री द्वारा लागू लॉकडाउन,शोशल डिस्टेंस और धारा 144 का उलंघन कर मजाक बनाया तो पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि चारो शराबी पुलिस के सामने ही भागने में कामयाब हो गए । लेकिन मीडिया ने शराबी पुलिसकर्मी को भागते हुए अपने कैमरे में कैद तो किया ही साथ -साथ इसके आरोपी उसके साथी ने मीडिया के सामने ही अपना जुर्म कबूल भी किया।

अब सब से बड़ा सवाल यह है कि आखिर पुलिस चैकिंग के दौरान शराबी पुलिसकर्मी और उसके अन्य साथी पुलिस के सामने ही कैसे भागने में कामयाब हो गए यह पुलिस ने उन्हें जानबूझ कर भागा दिया ।क्योंकि यदि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती तो सभी का मैडिकल करना पड़ता लेकिन लगता है पुलिस उन्हें बचना चाहती थी इसलिए उन्हें जानबूझकर भगा दिया।

मामला……
एक खाकी पहने पुलिसकर्मी भाग रहा है और भागता ही का रहा है यह किसी आरोपी को पकड़ने के लिए नहीं भाग रहा बल्कि खुद पर एक आरोप लगा है जिसके चलते हुए यह मीडिया के कैमरे को देखकर अपना चेहरा छिपा कर भाग रहा है ।आखिर यह मीडिया के कैमरे को देख कर भाग क्यों रहा है चलिए इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताते है ।

मीडिया को लोगों ने जानकारी दी थी कि मलेरना रोड बल्लभगढ़ की तरफ एक पुलिकर्मी अपने कुछ साथियों के साथ एक गाड़ी में शराब पीकर हंगामा कर लोगों को खाकी के खौफ से डरा धमका रहा है।जानकारी मिलते ही इसकी जानकारी मीडिया की टीम ने लॉकडाउन के चलते रोड पर तैनात पुलिकर्मियों को दी और पुलिस ने जब गाड़ी को रोका तो वर्दी की धौंस दिखाता पुलिसकर्मी ड्राईवर के साथ वाली सीट पर बैठा था ताकि कोई भी पुलिसकर्मी उन्हें न रोकने पाए और पूरे दिन हुआ भी वही उसे किसी भी चैक पोस्ट पर नहीं रोका गया । लेकिन अब मीडिया के कहने पर कैमरे के सामने पुलिस कि मजबूरी थी कि उन्हें रोक कर किया जाय और जब पुलिस ने उन्हें रोक कर चैक किया तो सभी शराब के नशे में धुत थे और उनकी गाड़ी में शराब की बोतल ,गिलास और कुछ फ्रूट मिले ।

जिसके बाद सभी गाड़ी से बाहर निकले और सबसे पहले खाकी पहने पुलिसकर्मी पुलिस के ही सामने भागने लगा उसे भगता देख मीडियाकर्मी उसके पीछे कैमरा लेकर भागे लेकिन वहां तैनात एक भी पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ने और भागने की जहमत नहीं उठाई।फिर मीडिया के सामने ही गाड़ी चला रहे युवक ने अपना जुर्म भी कबूल किया लेकिन फिर वो भी पुलिस के ही सामने भागने में कामयाब हो गए।

राजबीर, गाड़ी चलाने वाला युवक।

सूचना मिलने के बाद सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और गाड़ी को कब्जे में लेकर थाना प्रभारी को इसकी सूचना देने के बाद सभी के खिलाफ उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया।उन्होंने बताया की गाड़ी में चार देशी के पव्वे और एक अंग्रेजी का हाफ बरामद हुआ है।

जाँच अधिकारी।

अब सब से बड़ा सवाल यह है कि आखिर पुलिस चैकिंग के दौरान शराबी पुलिसकर्मी और उसके अन्य साथी पुलिस के सामने ही कैसे भागने में कामयाब हो गए यह पुलिस ने उन्हें जानबूझ कर भागा दिया ।क्योंकि यदि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती तो सभी का मैडिकल करना पड़ता लेकिन लगता है पुलिस उन्हें बचना चाहती थी इसलिए उन्हें जानबूझकर भगा दिया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि मौके पर पहुँच कर सीनियर अधिकारी ने उस पुलिस कर्मचारी को गिरफ्तार कर कोट में पेश किया और उसके बाद उन्हें बेल पर रिहा कर दिया।

मलेरना रोड बल्लभगढ़ की तरफ एक पुलिकर्मी अपने कुछ साथियों के साथ एक गाड़ी में शराब पी रहा है। यह पुलिस कर्मी अपने साथियों सहित हंगामा कर रहा है।
लोगों को खाकी के खौफ से डरा-धमका रहा है। मीडिया टीम ने इसकी जानकारी लॉकडाउन में रोड पर तैनात पुलिकर्मियों को दी।

पुलिस ने जब गाड़ी को रोका, तो पुलिसकर्मी वर्दी की धौंस दिखाता कंडक्टर सीट पर बैठा मिला। ताकि कोई पुलिसकर्मी उन्हें न रोक पाए। कैमरे के सामने अन्य पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक लिया। जब पुलिस ने उन्हें चैक किया, तो वे सभी शराब के नशे में थे। उनकी गाड़ी में शराब की बोतल, गिलास और कुछ फ्रूट मिले। इसके बाद सभी गाड़ी से बाहर निकले और सामने की ओर भागने लगे।

तैनात पुलिसकर्मियों ने न जाने क्यों उन्हें पकड़ने की जहमत नहीं उठाई और वे पुलिस के ही सामने भागने में कामयाब हो गए। सूचना मिलने के बाद सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारयों ने गाड़ी को कब्जे में लेकर थाना प्रभारी को इसकी सूचना दी। उन्होंने सभी के खिलाफ उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?