प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव पर लगा विशाल रक्तदान शिविर

बल्लबगढ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव पर अग्रवाल महा विद्यालय में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने की।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय मूलचंद शर्मा, कैबिनेट मंत्री, हरियाणा सरकार रहें। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि समाज में असली हीरो वे ही हैं जो दूसरों के लिए रक्तदान करते हैं और इस शिविर के आयोजन पर बधाई दी I उन्होने बताया कि विश्वकर्मा दिवस व माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव पर सामान्य जनमानस की सेवा का आयोजन दो सप्ताह तक किया जाएगा।

मुख्य अतिथि ने विशाल रक्तदान करने के लिए प्राचार्य डॉ० कृष्ण कांत गुप्ता एवं सभी संबंधित संस्थाओं की प्रशंसा की व प्रोत्साहित किया। छात्र छात्राओं को अच्छे कर्म करने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके वक्तव्य में कहा गया कि शैक्षणिक संस्थान ईंट, पत्थरों से बने भवनों से शोभायमान नहीं होते, उनकी शोभा विद्यार्थियों और शिक्षक वर्ग से होती है। उनके द्वारा उच्च विचारों से सामाजिक परिवर्तन व देश परिवर्तन की बात कही गई .

अग्रवाल महाविद्यालय बल्लबगढ़ में भारत विकास परिषद, तेरापंथ युवक परिषद व रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद ईस्ट के संयुक्त तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। “रक्तदान कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष दीपशिखा प्रज्ज्वलन व सरस्वती वंदना के साथ किया गया।

इस कार्यक्रम की शुरुआत शिविर के अध्यक्ष डॉo कृष्णकांत गुप्ता के स्वागत भाषण से हुई। जिसमें उन्होनें कहा कि रक्तदान शिविर शुरू से ही महाविद्यालय की एक नियमित विशेषता रही है। उनका कहना था वही लोग खामोश रहते हैं, जमाने में जिनके कर्म बोलते हैं। उन्होंने बताया कि हमारे विद्यार्थी ना केवल रक्तदान अपितु नेत्रदान और अंगदान में भी भागीदारी दर्ज करते हैं। उन्होंने महाविद्यालय की उपलब्धियों और उल्लेखनीय गतिविधियों का विस्तृत विवरण दिया। इस शिविर के आयोजन में अथक प्रयास करने वाले वाईo आरo सीo, आरo आरo सीo, एनo एसo एसo और एनo सीo सीo के सभी आयोजकों और प्रभारियों को शुभकामनाएं दीं I

विशिष्ट अतिथि भारत विकास परिषद से राजकुमार अग्रवाल, प्रोजेक्ट अध्यक्ष, डॉ. सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र फरीदाबाद से रहें। उन्होंने रक्तदान को महादान बताते हुए अधिक से अधिक मात्रा में रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि किसी भी अच्छे कार्य की शुरुआत अपने घर से होती है। लोग बदलेंगे, समाज बदलेगा और देश बदलेगा I सेवा करने से ही मेवा प्राप्त होती है। तेरापंथ युवक परिषद से अध्यक्ष विवेक वैद्य जी उपस्थित रहे। उन्होंने भी इस कार्य की प्रशंसा की।
विनय गुप्ता अध्यक्ष लायंस क्लब सेभी उपस्थित रहे।
इस रक्तदान शिविर का आयोजन डॉo जयपाल सिंह, समन्वयक, वाईo आरo सीo देखरेख में किया गया।

इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्र छात्राओं को सामाजिक कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया गया। सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वहीं विद्यार्थियों व शिक्षकों ने उत्साहपूर्वक रक्दान किया। 201 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन के रूप में उपहार, अल्पाहार, प्रमाण पत्र दिए गए। सभी के सहयोग से इस कार्यक्रम को सफल बनाया गया। कल्याण मंत्र के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?