सरपंच और पंच पद के चुनाव में पड़ोसी गांव के 32 वोटों को लेकर फंसा पेच: प्रशासन व अधिकारी के खिलाफ हुई जमकर नारेबाजी

फरीदाबाद , पूजा भारद्वाज : फरीदाबाद के गांव लालपुर में कल होने वाले सरपंच और पंच पद के चुनाव को लेकर बड़ा पेच फंस गया है जिसको लेकर झगड़ा होने के आसार बने हुए हैं ।दरअसल गांव लालपुर में कुल 470 वोट हैं जिनमें पड़ोसी गांव भासकोला के 32 वोट शामिल कर दिए गए हैं जिसका गांव वाले पुरजोर विरोध कर रहे हैं । इस मामले में डिप्टी कमिश्नर को भी शिकायत दी गई थी । गांव वालों का आरोप है कि डिप्टी कमिश्नर ने इस गलती को स्वीकार करते हुए उन्हें बीडीपीओ के पास भेज दिया था लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते साफ कह दिया गया कि यह 32 वोट लालपुर मैं पोल किए जाएंगे जिसको लेकर गांव वालों ने साफ कहा है कि किसी भी कीमत पर यह वोट वह अपने गांव पंचायत के चुनाव में नहीं पोल होने देंगे । इस मुद्दे को लेकर झगड़े के पूरे आसार बन चुके हैं ।

लालपुर गांव के चंद्रपाल ने बताया कि उनकी पत्नी सरपंच पद के लिए चुनाव में उतरी है और उनके गांव में 470 वोट में से 32 वोट पड़ोसी गांव भसकोला के शामिल कर दिए गए हैं जो किस तरह करना नाजायज है । उन्होंने बताया कि इस शिकायत को लेकर में डिप्टी कमिश्नर से मिले थे और उन्होंने इस गलती को स्वीकार करते हुए उन्हें बीडीपीओ के पास भेज दिया था जहां आश्वासन मिला लेकिन 1 घंटे बाद ही राजनीतिक दबाव में उन्हें सूचित किया गया कि यह 32 वोट लालपुर गांव के चुनाव में ही पोल होंगे जिसे वह लोग किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे और झगड़े के आसार बने हुए हैं ।

अन्य गांव वालों ने बताया कि जो 32 बोगस वोट हमारे गांव में शामिल किए गए हैं उनका ना तो उनके गांव का आधार कार्ड है और ना ही यहां का वोट है ऐसे में राजनीतिक दबाव में यह साजिश की जा रही है । इसलिए वह लोग चाहते हैं कि प्रशासन इन 32 वोटों को उनके गांव में पॉल ने होने दे। गांव वालों का कहना था कि हम लोगों पर दबाव डालने के लिए कल से पुलिस उनके गांव में आ रही है जबकि पहले कभी भी चुनावों में पुलिस का कोई काम यहां नहीं रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Powered by WhatsApp Chat

× How can I help you?